BCCI ने कहा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेटर्स के साथ उनकी पत्नी व बच्चे जाएंगे

नई दिल्ली। आइपीएल 2020 के खत्म होने के बाद टीम इंडिया यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। इस दौरे पर भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार के साथ रुक सकते हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक भारतीय खिलाड़ियों की पत्नी व उनके बच्चे इस पूरे टूर के दौरान उनके साथ रह सकते हैं। बीसीसीआइ ने खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है कि, वो अपने परिवार के सदस्यों के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकते हैं। इससे पहले कई प्रतिबंधो, अनिवार्य पृथकवास व अन्य कारणों को देखते हुए बीसीसीआइ खिलाड़ियों को परिवार के साथ यात्रा की अनुमति देने के बारे में आश्वस्त नहीं था।

बीसीसीआइ के लिए ये बड़ा टास्क है कि वो इतने बड़े दल जिसमें खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ व उनके परिवार हों उनके लिए बायो-बबल यानी जैव सुरक्षित वातावरण का निर्माण किया जाए। हालांकि अब रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआइ ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है क्योंकि सीनियर खिलाड़ियों ने परिवार के साथ ले जाने के लिए बोर्ड से आग्रह किया था। हालांकि यूएई में खिलाड़ी अपने परिवार के साथ जाएंगे जा नहीं इसका फैसला बीसीसीआइ ने फ्रेंचाइजियों पर छोड़ दिया था।

सीएसके ने अपने खिलाड़ियों के परिवार को इस सीजन में खिलाड़ियों के साथ रहने की अनुमति नहीं दी थी तो वहीं मुंबई ने अपने खिलाड़ियों को इसकी अनुमति दी थी। विराट कोली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ यूएई में हैं और वो टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ नहीं बल्कि चार्टर्स प्लेन से मुंबई से दुबई आए थे। खिलाड़ियों की पत्नी व गर्लफ्रेंड को लेकर बीसीसीआइ की नीति अलग-अलग रही है।

बीसीसीआइ ने साल 2018 में इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खिलाड़ियों के परिवार व गर्लफ्रेंड को जाने की अनुमति दी थी तो वहीं पिछले साल यानी 2019 वनडे वर्ल्ड कप में सिर्फ 21 दिनों के लिए ही खिलाड़ियों को परिवार के साथ रहने की अनुमति दी गई थी। भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार के साथ आइपीएल फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचने के बाद उन्हें 14 दिन जरूरी पृथकवास में बिताने होंगे। एक सप्ताह के बाद उन्हें ट्रेनिंग की अनुमति दी जाएगी। टीम इंडिया को वहां सबसे पहले तीन वनडे मैच फिर तीन टी20 मुकाबले और इसके बाद 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। पहला वनडे 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा 29 नवंबर और तीसरा एक दिसंबर को खेला जाएगा।


2020-11-01 10:37 pm

खेल जगत

SUCCEED INSTITUTE