टी-20 टीम में रवींद्र जडेजा के चुने जाने पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर टीम इंडिया के सिलेक्शन के मुद्दों पर अक्सर अपनी राय रखते रहते हैं। वो पिछल साल वर्ल्ड कप के दौरान रवींद्र जडेजा पर अपने बयान को लेकर विवादों में आए थे जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें ऐसे खिलाड़ी पसंद नहीं जो टुकड़ों-टुकड़ों में परफॉर्म करते हैं। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने भी मांजरेकर को ट्वीट कर खूब खरी-खोटी सुनाई थी। इन सब विवादों की वजह से उन्हें आईपीएल टीम के कमेंट्री पैनल से भी हटा दिया गया था। हाल ही में उन्होंने केएल राहुल के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया का उपकप्तान बनाए जाने पर भी सिलेक्शन पैनल की आलोचना की। सिलेक्शन पैनल का हिस्सा न होने के बाद भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एक बार फिर रवींद्र जडेजा के इंडिया टीम में चुने जाने पर सवाल उठाए हैं।

इरफान पठान ने किया क्रिकेट के मैदान पर वापसी का ऐलान, इस टीम की तरफ से खेलते आएंगे नजर

दरअसल, एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, रवींद्र जडेजा टीम इंडिया की टी-20 टीम के लिए फिट नहीं बैठते हैं और उनकी जगह अक्षर पटेल एक अच्छे ऑप्शन साबित हो सकते हैं।' इस पर संजय मांजरेकर ने लिखा कि मैं आपकी बात से पूरी तरह से सहमत हूं। आईपीएल में इस समय जडेजा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं जबकि अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल में दोनों खिलाड़ियों की बात करें तो दोनों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा। इस दौरान कई मौकों पर दोनों खिलाड़ी टीम की जीत में अहम योगदान देते नजर आए।

रवींद्र जडेजा को 2017 में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। जडेजा ने इसके बाद 2019-20 में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वापसी की और न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन से खुद संजय मांजरेकर भी प्रभावित हुए थे। यूएई में हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन में जडेजा ने सीएसके की तरफ से 232 रन बनाए हैं और पांच विकेट अपने नाम किए हैं। अक्षर पटेल की बात करें तो उन्हें टीम इंडिया की तरफ से खेले हुए दो साल से ज्यादा का समय हो गया है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से खेल रहे अक्षर पटेल ने अब तक 11 मैचों में आठ विकेट लिए हैं और 66 रन बनाए हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ यादगार प्रदर्शन करते हुए पांच गेंदों पर 21 रन बनाकर टीम को अहम जीत दिलाई थी।


2020-11-01 10:32 pm

खेल जगत

SUCCEED INSTITUTE