रितुराज गायकवाड़ ने IPL में हासिल की बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली। CSK vs KXIP IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने इस सीजन के आखिरी तीन लीग मैचों में अपनी टीम के लिए कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दिखा दिया कि इस युवा खिलाड़ी की बल्लेबाजी में काफी क्षमता है। इस सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 6 मैच खेले। इसमें से पहले तीन मुकाबलों में उन्होंने 0,5,0 रन बनाए, लेकिन इसके बाद उन्होंने अगले तीन मुकाबलों में काफी अच्छी वापसी करते हुए 65*,72 और 62* रन की पारी खेली।

कमाल की बात ये रही कि इन तीनों मैचों में उनकी बेहतरीन पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उनकी इस पारी के दम पर उनकी टीम सीएसके ने आखिरी तीनों लीग मैचों में जीत भी दर्ज की। रितुराज गायकवाड़ ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 65 रन, केकेआर के खिलाफ 72 रन तो वहीं आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन की पारी खेली। तीन लगातार मैचों में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद रितुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली व वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली।

आइपीेएल में अब तक सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ी ही ऐसे हुए हैं जिन्होंने तीन लगातार मैचों में तीन बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। रितुराज गायकवाड़ से पहले ये कमाल करने वाले बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग व विराट कोहली थी। अब रितुराज ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं और विराट व सहवाग के साथ इस खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं।

इसके अलावा इस लीग में सीएसके की तरफ से तीन मैचों में लगातार तीन शतक लगाने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए। रितुराज ने पंजाब के खिलाफ इस मैच में नाबाद 62 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए थे और इसके जवाब में सीएसके ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 154 रन बनाकर मैच में जीत हासिल कर ली।


2020-11-01 10:09 pm

खेल जगत

SUCCEED INSTITUTE