विविध

470 सहायक शिक्षकों को मिला विद्यालय

बी एस ए, ने बांटा स्कूल आवंटन पत्र बी ई ओ ने तत्काल दी कार्यभार ग्रहण करने की अनुमति

बलिया: 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के प्रथम चरण में जिले में नियुक्त हुई शिक्षकों की भर्ती की सम्पूर्ण प्रक्रिया सोमवार को पुरुषों को विद्यालय आवंटन पत्र निर्गत करने के साथ ही पूरी हो गई। 470 नवनियुक्त अध्यापकों सुबह दस बजे से बीएसए कार्यालय में नियुक्ति पत्र बांटा गया।

सहायक अध्यापक भर्ती में जिले में 660 महिलाओं व पुरुषों को 16 अक्टूबर को नियुक्ति का पत्र बांटा गया था। इन सभी नवनियुक्त अध्यापकों को विद्यालय आवंटित नहीं हुआ था बल्कि उन्हें बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कराया गया था।

पिछले दिनों शासन से नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय आवंटित करने का आदेश हुआ। इसके बाद अक्टूबर के अंत में आवंटन की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की गई। पहले दिव्यांग व महिला अध्यापकों से विकल्प लेकर उन्हें विद्यालय आवंटित किया गया। उसके बाद 470 पुरुष अध्यापकों को रोस्टर के आधार पर विद्यालय दिए गये।

सुबह करीब 10 बजे बीएसए कार्यालय में पांच टेबल लगाकर अध्यापकों को विद्यालय आवंटन पत्र विद्यालय वितरित किया गया। इस दौरान कोरोना देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। नवनियुक्त शिक्षकों की सुविधा के लिए बीएसए शिवनारायण सिंह ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को सुबह बजे से मुख्यालय स्थित विभागीय कार्यालय पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया था।

विद्यालय आवंटन पत्र मिलने के बाद नवनियुक्त शिक्षकों ने तत्काल बीएससी कार्यालय में अलग-अलग टेबल पर मौजूद खंड शिक्षा अधिकारियों से अपने आवंटित स्कूल पर कार्यभार ग्रहण करने की अनुमति प्राप्त की। इसके बाद वे तत्काल अपने स्कूल पर कार्यभार ग्रहण करने पहुंच गये। सामान्य रूप से शिक्षकों को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय जाकर वहां से कार्यभार ग्रहण करने की अनुमति लेनी पड़ती है। बीएसए द्वारा खंड शिक्षा अधिकारियों को कार्यालय पर बुला लिये जाने से नवनियुक्त शिक्षकों को काफी राहत मिली।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह, वंशीधर श्रीवास्तव, हेमन्त मिश्र,

अवधेश राय, मोतीचंद्र चौरसिया, ओमप्रकाश दुबे, एसएन त्रिपाठी, सुनील पटेल, नरेन्द्र सोनकर, धर्मेंद्र कुमार, डीसी नुरूल हुदा, प्रशांत पांडे आदि थे।


2020-11-02 07:00 pm

All News







SUCCEED INSTITUTE