विविध

मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज हुआ मुकदमा

लखनऊ। मुस्लिम धर्म के पैंगबर मोहम्मद साहब को फ्रांस में छिड़े विवाद के बाद भारत में इस संबंध में विवादित टिप्पणी करने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ राजधानी के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सब इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय ने उनके बयान से विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर दर्ज कराया है। यह एफआईआर सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार पाण्डेय ने दर्ज कराई है। मामले में आईपीसी की धारा 153 ए, 295 ए, 298, 505(1) (बी), 505(2), 67, 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने एफआईआर में लिखाया है कि फ्रांस की घटना पर मुनव्वर राना ने एक न्यूज चैनल को लखनऊ में दिए इंटरव्यू में विवादित बयान दिया। ये बयान सोशल मीडिया व कई अन्य वेबसाइट्स पर तेजी से वायरल हो रहा है। मुनव्वर राना के दिए इस बयान से विभिन्न समुदायों में वैमन्स्यता फैलने और सामाजिक सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। इससे शांति भंग होने की भी आशंका है।

आपको बता दें कि फ्रांस की घटना पर विवादित बयान देते हुए मुनव्वर राना ने एक निजी चैनल से बात करते हुए शनिवार को कहा था कि कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे।’


2020-11-02 06:48 pm

All News







SUCCEED INSTITUTE